Post Ko Google Me Fast Index Kaise Karte Hai | Indexing Issue Fix

0
21
Post Ko Google Me Fast Index Kaise Kare
Post Ko Google Me Fast Index Kaise Kare

Post Ko Google Me Fast Index Kaise Karte Hai | Indexing Issue Fix : – कभी कभी Google search console में पोस्ट को इंडेक्स करने में Problem देखने को मिलती है। जिसकी वजह से Blog पर Publish होने वाले Article Google search console में जल्दी से Rank यानि जल्दी इंडेक्स नहीं हो पाते।

अगर आप भी एक Blogger है तो आपको भी ये परेशानी हुई होगी। तो क्या आप जानने चाहते है की Post Ko Google Me Fast Index Kaise kare | Indexing Issue Fix , आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है की Post Ko Google Me Fast Index Kaise Karte Hai

Post Ko Google Me Fast Index Kaise Karte Hai ?

जो तरीके हम आपको बताने वाले है , उनको Follow करके आप Easily अपने Article को google पर Rank और फास्ट इंडेक्स करा सकते है।

  1. 1. Write Unique And SEO Friendly Article

अगर आप का Blog नया है या पुराना है तब भी सभी Bloggers को सर्च इंजन पर रैंक या पोस्ट इंडेक्स करने के लिए unique and SEO friendly article लिखना बहुत Important होता है। अपने आर्टिकल में आपको SEO, Keyword Placement, Title, Description, Keyword Stuffing Etc, इन सबका ध्यान रखना चाहिए।

2. Internal linking:

आज कल हर नया Blogger ये चाहता है की उसकी Post Google पर जल्द से जल्द Rank कर जाये , तो अगर आप भी चाहते है की आपका पोस्ट गूगल पर जल्द से जल्द इंडेक्स हो जाये। तो उसके लिए आपको उसके अंदर पोस्ट से Related Post का Link देना चाहिए। अगर आप अपने आर्टिकल में उन आर्टिकल के Link Share करेंगे तो उससे आपकी Post और भी जल्द Google पर Rank करेगी।

3. Use Pingomatic website

अपनी पोस्ट को गूगल पर Rank कराने के लिए आप Pingomatic वेबसाइट का Use कर सकते हैं इसमें आपको अपने उस पोस्ट का Url एंटर करना होता है , जिसे आप Google पर Rank करा सकते है।

post ko google me fast index kaise kare

इसमें आपको अपने Blog का Title और उस Post का Title डालना होता है जिस आर्टिकल को आप Rank करवाना चाहते है। और Blog Home Page में अपने Post के url को डाले और उसके बाद Services to ping में check all पर क्लिक करें। और उसके बाद Send Pings >> पर क्लिक करें।

  • 4. Share Your Post On Social Media:

अगर आप चाहते है अपनी Post को Google पर Fast Index कराना तो अपनी Post को Social Media पर Share कीजिये और Facebook पर अपने Topic से जुड़े Groups को Join कीजिये Social Media पर Post Share करने से Post को Search Engine में Rank करवाने में काफी Help मिलती है।

5. Update (Submit) Sitemap:

ध्यान रखे जितनी बार आप आर्टिकल Post करते है उतनी बार Search Console पर जाके साइटमैप को जरूर अपडेट करें, ऐसा करने से भी Post जल्दी Rank और इंडेक्स हो जाता है।

तो ये कुछ आसान तरीके थे जिनका Use करके आप अपने Post को जल्दी गूगल पर इंडेक्स करा सकते है। सभी Bloggers इन तरीको का इस्तेमाल करते है।

Conclusion

इस आर्टिकल में हमने आपको बताया है की Post Ko Google Me Fast Index Kaise Karte Hai? कुछ ऐसे तरीके हमने आपको बताये है जिनका Use करके आप अपने Post को Google पर इंडेक्स्ड करा सकते है। उम्मीद है यह लेख आपके लिए Helpful रहा होगा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here