Code Box Kya Hota Hai? Blog Me Code Box Kaise Add Kare?

0
14
code box kya hota hai
code box kya hota hai

Code Box Kya Hota Hai? Blog Me Code Box Kaise Add Kare? : – Hello Friends ! अगर आप किसी Blog पर काम करते है और आपका Blog Coding से Related है तो आपके ज्यादातर Post HTML, CSS, JavaScript इन सब से ही Related होते होंगे।

बिना Programming Language ( coding) के Blog को Design करना करना Possible नहीं होता है , Programming Language जैसे java, css, html etc ये सब Include होते है। अगर बात करे WordPress Blog की तो उसमे आप Plugin को Use करके Blog Design कर सकते है।

Coding से Related Blog में अक्सर Code Box की जरुरत पड़ती है। तो चलिए आज इस आर्टिकल में Code Box के बारे में जानते है Code Box क्या होता है और Code Box को Blog में Add कैसे करते है? Blog Me Code Box Kaise Add Kare?

Code Box क्या होता है ? – What is Code Box In Hindi?

Code Box एक Special Code Box होता है , जिसका Use User को अपने Codes को अच्छे से समझाने के लिए किया जाता है। Code Box की Help से आप अपने User को सही ढंग से अपनी बात बता सकते है।

Blog में हम css or html Codes के भी Post डालते रहते है , लेकिन अगर हम Direct Code को ऐसे ही content के साथ डाल देते है तो वो एक Code की तरह Show नहीं होता है वो Content के साथ Mix हो जाता है जिससे User को समझने में दिक्कत होती है।

Content और Code को अलग अलग Show करने करने के लिए Code Box का Use किया जाता है। इससे होता क्या है आप जो भी Code Post में डाल रहे है तो उस Code को Google या Other Search Engine Search नहीं कर सकते है।

Blogger Blog Post Me Code Box Kaise Add Kare ?

दो तरह के Code Box अब तक देखे गए है पहला जो है वो है Simple Code Box और जो दूसरा है वो है Stylish Code Box . Simple Code Box और Stylish Code Box दोनों को Blogger Post में Add करना और उसे Use करना बहुत ही Easy है बस Difference इतना है की Stylish Code Box thoda ज़्यादा Attractive होता है।

Simple Code Box Blog Post में कैसे Use करें?

इसको Use करना बहुत ही आसान है आपको बस Code Copy करना है और Blog Post के html Section पर Click करके जहाँ पर भी आप Code को Paste करना चाहते है वहाँ पर Paste कर सकते है।

simple code box
  • Blog post पर जाइए और HTML पर select कीजिए।
  • अब आपको जहा पर Code Box को add करना है वहा ये Code Paste कर लीजिये।
  • “Your Text Here” की जगह आप अपना code add कर दीजिए।

Conclusion

इस आर्टिकल में हमने आपको Code Box Kya Hota Hai? के बारे में बताये। उम्मीद है आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। Blog से जुड़ा कोई भी सवाल आपके मन में है तो आप हमे Comment करके पूछ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here